Bharat Jodo Yatra: भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी पानीपत पहुंचेंगे। वे शाम करीब 6 बजे उत्तर प्रदेश से यमुना के रास्ते सनौली खुर्द में कार से पहुंचेंगे जहां खेतों में बने टेंट हाउस में रात्रि ठहराव होगा। इसके बाद 6 जनवरी सुबह 6 बजे राहुल पैदल पुराने सनौली रोड से ही यात्रा की शुरुआत करेंगे। जहां से पैदल चलते हुए छाजपुर, निंबरी, उग्राखेड़ी, सनौली रोड और बबैल नाके से होते हुए पुरानी सब्जी मंडी शिव चौक से होकर संजय चौक तक पैदल जाएंगे। उनके स्वागत में 6 जगहों पर वेलकम द्वार भी बनाए गए हैं। यात्रा का पहला रात्रि पड़ाव सनौली खुर्द में होगा। यहां उनके रुकने की व्यवस्था करने के लिए सनौली खुर्द गांव के मेन अड्डे पर करीब चार एकड़ जमीन को खाली कर साफ-सफाई की गई है।

Rahul Gandhi reached Panipat in Haryana during Bharat Jodo Yatra

स्वागत में गूजेंगे लोकगीत
यात्रा के स्वागत के लिए सुबह सात बजे से ही सांस्कृतिक कार्यक्रम शुरू होगा। इसमें स्कूली बच्चों द्वारा लोकगीत का भी कार्यक्रम रहेगा। कार्यक्रम में हर प्रकार के हरियाणा वाद्य यंत्र भी बजेंगे। इनमें बैंजों से लेकर घड़वा तक शामिल रहेगा। साथ ही उनके स्वागत में कांग्रेस के करीब 50 हजार झंडों के ऑर्डर किया गया है। यात्रा के दौरान हर रास्ते में और हर हाथ में कांग्रेस का झंडा दिखाई देगा।

 

फ्लाईओवर से होगी पुष्प वर्षा
भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी के स्वागत में उन्हें जगह-जगह कांग्रेसी कार्यकर्ता फूल मालाएं पहनाएंगे। वहीं, सनौली फ्लाईओवर और पुराने सनौली रोड से जुड़ने वाले पुल से राहुल गांधी पर पुष्पवर्षा की जाएगी। अगर पानीपत में रूट नीचे से निकलता है तो जीटी रोड फ्लाईओवर से भी उनके ऊपर फूलों की बारिश होगी।

 

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान हरियाणा के पानीपत में पहुंचे राहुल गांधी 

छह जनवरी को राहुल गांधी सनौली खुद से सुबह करीब छह बजे पैदल पानीपत शहर की ओर चलेंगे। यहां से संजय चौक पहुंचेंगे। यहां से कार में अनाज मंडी जाएंगे। वहां दोपहर के भोजन के बाद सेक्टर 13-17 रैली करेंगे। उनका रात्रि ठहराव बाबरपुर मंडी में होगा। 7 जनवरी को सुबह करनाल के लिए रवाना होंगे। यहां से कुरुक्षेत्र और अंबाला होते हुए आगे रवाना होंगे।

 

 

CISF, CRPF और NSG करेगी सुरक्षा
राहुल गांधी की यात्रा के लिए सुरक्षा की तैयारी हो चुकी हैं। उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी CISF के 75 जवानों समेत CRPF पर रहेगी। इसके अलावा NSG कमांडो भी उनकी सुरक्षा में तैनात रहेंगे। जिला पुलिस उनकी सुरक्षा का बाहरी दायरा बनाकर रखेगी। रात्रि ठहराव के समय किसी भी नेता या अधिकारी को उनके पास जाने की अनुमति नहीं होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *