Lawrence Bishnoi interview: पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में ​कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की संलिप्तता की बातें सुर्खियों में रही हैं। दिल्ली की​ तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर से इस सिलसिले में पंजाब पुलिस कई दौर की पूछताछ भी कर चुकी है। दिल्ली पुलिस ने भी बिश्नोई से इस हत्याकांड के बारे में सवाल-जवाब किए हैं। अब खुद लॉरेंस ने (news channel abp)  को दिए एक साक्षात्कार में सिद्धू मूसेवाला की हत्या में अपनी सं​लिप्तता के बारे में खुलकर बातचीती की है। उसने इंटरव्यू में दावा किया कि मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह राजनीति में आ सकते हैं।

 

विश्नोई ने कहा कि बलकौर सिंह अपने बेटे के लिए न्याय मांग रहे हैं। उनकी शिकायत पर पंजाब पुलिस ने बहुत से ऐसे लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है, जिनका सिद्धू मूसेवाला की हत्या से दूर-दूर तक कोई संबंध नहीं है। बलकौर सिंह को धमकाने के सवाल पर लॉरेंस विश्नोई ने कहा कि उसकी ओर से ऐसी कोई चिट्ठी नहीं लिखी गई थी। किसी और ने ऐसा किया हो, तो मुझे इसकी जानकारी नहीं है। गैंगस्टर लॉरेंस ने कहा कि वह (बलकौर सिंह) मेरे बड़े जैसे हैं। हमने कभी उसकी (सिद्धू मूसेवाला) फैमिली को निशाना नहीं बनाया। वही (सिद्धू मूसेवाला के पिता) हमारे खिलाफ बोल रहे हैं।

 

राजनीति में आने के लिए
इंटरव्यू के दौरान सिद्धू मूसेवाला का जिक्र करते हुए लॉरेंस बिश्नोई ने कहा, ‘हमारे भाई की हत्या कराने में उसका हाथ था। गुरुलाल को, विक्की को…हमारा उसकी फैमिली से नहीं उसके साथ मतभेद थे। उसने हमारे भाइयों को मरवाया, तो रिएक्शन में हमारे भाइयों ने उसको मार दिया होगा। हमारा उसके पिता के साथ कुछ लेनादेना नहीं है।’ उसने कहा- ‘बेटा मर गया, उसके बाद रैलियां निकाल रहे हैं। हो सकता है, उन्हें राजनीति में आना हो, इलेक्शन लड़ना हो।’ लॉरेंस ने यह भी आरोप लगाया कि सिद्धू के पिता का कुछ लोगों के साथ पैसों का लेनदेन भी है, जिसकी वजह से उन्हें परेशान किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *