Haryana News: हरियाणा सरकार ने राज्यवासियों के लिए कई महत्वपूर्ण योजनाएं शुरू की हैं। अब आपको लगता है कि खुशहाल योजना है, क्योंकि यह इनमें से सबसे महत्वपूर्ण है।

हरियाणा सरकार ने राज्यवासियों के लिए कई महत्वपूर्ण योजनाएं शुरू की हैं। अब आपको लगता है कि खुशहाल योजना है, क्योंकि यह इनमें से सबसे महत्वपूर्ण है।

HAPPY हरियाणा अंत्योदय परिवार परिवहन योजना है। अंत्योदय योजना के तहत परिवारों को हरियाणा राज्य परिवहन में फ्री यात्रा का लाभ मिलता है।

प्रदेश में अंत्योदय परिवारों को मुफ्त यात्रा सुविधाएं प्रदान करने के लिए उत्साहजनक कार्यक्रम शुरू किया गया है। इस योजना के तहत अंत्योदय परिवारों को एक हजार किलोमीटर की फ्री यात्रा मिलेगी। डीसी ने बताया कि यह योजना अंत्योदय परिवारों के जीवन स्तर को सुधारने के लिए लागू की गई है।

इस योजना के कार्यान्वयन से अंत्योदय परिवार आसानी से शहर बदल सकेंगे। इससे अंत्योदय परिवारों की वित्तीय स्थिति मजबूत होगी और वे अपने यात्रा खर्च को कम कर सकेंगे।

जिला उपायुक्त ने कहा कि हरियाणा सरकार की खुशहाल योजना के तहत केवल उन्हीं लोगों को हरियाणा राज्य परिवहन की बसों में मुफ्त यात्रा मिलेगी जिनके परिवार में तीन से अधिक लोग हैं और उनकी पारिवारिक आय एक लाख रुपये से कम है। बिभाग

इस योजना के लिए कुछ मापदंड होंगे। पहली शर्त यह है कि आवेदक हरियाणा का मूल निवासी होना चाहिए। वर्तमान पारिवारिक आय से कम होनी चाहिए। परिवार में कम से कम तीन लोग होने चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *