Haryana News:  उपायुक्त अजय कुमार ने बताया कि 24 जनवरी को मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने 78.80 करोड़ रुपये से अधिक की सात विकास परियोजनाओं का वर्चुअल शिलान्यास और उद्घाटन किया जाएगा।

Haryana Update: उपायुक्त अजय कुमार ने बताया कि 24 जनवरी को मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने 78.80 करोड़ रुपये से अधिक की सात विकास परियोजनाओं का वर्चुअल शिलान्यास और उद्घाटन किया जाएगा। अजय कुमार ने बताया कि विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन 24 जनवरी को दोपहर 2 बजे डुल्ट गांव में ग्राम सचिवालय से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्री मनोहर लाल करेंगे।


इन परियोजनाओं और योजनाओं को शुरू करेंगे

इस समारोह में मुख्यमंत्री जिलेवासियों को सात विकास योजनाओं की घोषणा करेंगे। मुख्यमंत्री इन सात विकास परियोजनाओं में से चार का शिलान्यास करेंगे और तीन का उद्घाटन करेंगे।राज्यसभा सांसद रामचन्द्र जांगड़ा इस अवसर पर स्थानीय स्तर पर एक समारोह का मुख्य अतिथि होंगे।


लाहली-कलानौर-महम रेलवे स्टेशन के बीच लेवल क्रॉसिंग पर दो लेन का ओवरपास पुल, जो मुख्यमंत्री ने शिलान्यास किया है, उपायुक्त अजय कुमार ने बताया।

21 करोड़ 27 लाख रुपये से अधिक की लागत से रोहतक शहर में नई सड़क का निर्माण किया जाएगा, जिसमें एलिवेटेड रेल कॉरिडोर भी शामिल है. 6 रुपये से अधिक की लागत से बनियानी माइनर के टावर नंबर को शून्य से 20044 तक और डोम माइनर के टावर नंबर को शून्य से 4700 तक बनाया जाएगा। 29.3 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से धुराना माइनर की बुर्जी संख्या को शून्य से 15,500 तक रीमॉडलिंग और रीमॉडलिंग

अजय कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री इस अवसर पर तीन विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। इनमें बाढ़ राहत कार्यों के लिए महम ड्रेन के बुर्जी 50 पर पेवर ब्लॉक की स्थापना शामिल है, जिसका खर्च लगभग 7 करोड़ रुपये है;

रोहतक लिंक ड्रेन के बुर्जी नंबर 8287, 11210, 18999, 21317 और 22712 पर 4 करोड़ 56 लाख रुपये से अधिक की लागत से नवनिर्मित पुल और बुर्जी नंबर 63000 के महम ड्रेन के स्थायी पंप हाउस में 13.8 मिलियन रुपये से अधिक की लागत से स्थापित नए पंप कार्य शामिल हैं। इन निर्माण कार्यों से क्षेत्रवासी बाढ़ से बच जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *