आपको बता दें, की एक बार फिर से बैठक करके 100 अवैध कॉलोनियों को 31 दिसंबर तक नष्ट करने का लक्ष्य दिया है। इसके परिणामस्वरूप, पिछले तीन दिनों में प्रवर्तन दल ने सात से अधिक कॉलोनियों को ध्वस्त कर दिया हैं, जानिए पूरी डिटेल।  

आपकी जानकारी के लिए बता दें, की मेरठ विकास प्राधिकरण ने प्रदूषण नियंत्रण के उद्देश्य से ग्रैप-3 को लागू करने के बाद फिर से अवैध कॉलोनियों पर कार्रवाई शुरू की है। Meda VC Abhishek Pandey ने कहा कि 31 दिसंबर तक सौ अवैध कॉलोनियों को ध्वस्त करने का लक्ष्य रखा गया हैं।

इससे पहले 150 अवैध कॉलोनियों को तोड़ा गया था। अवैध कालोनियों और उनके निर्माण को लेकर अब युद्धस्तर पर संघर्ष होगा। इस बारे में प्रशासन और पुलिस को पहले ही सूचना दी गई हैं।

मेरठ विकास प्राधिकरण (मेडा) ने अपनी वेबसाइट पर 366 अवैध कॉलोनियों की सूची अपलोड की है जो शहर के आसपास बढ़ रही हैं। पिछले छह महीने में करीब 150 अवैध कॉलोनियों को ध्वस्त किया गया है। ग्रैप-3 लागू होने के बाद इन कॉलोनियों को तोड़ने पर प्रतिबंध लगा दिया गया था।

अब ग्रैप-3 हटने के बाद, मेडा वीसी ने प्रवर्तन दल की एक बार फिर से बैठक करके 100 अवैध कॉलोनियों को 31 दिसंबर तक नष्ट करने का लक्ष्य दिया है। इसके परिणामस्वरूप, पिछले तीन दिनों में प्रवर्तन दल ने सात से अधिक कॉलोनियों को ध्वस्त कर दिया है। मेडा वीसी अभिषेक पांडेय ने कहा कि शहर के योजनाबद्ध विकास में अवैध कॉलोनियां बाधक हैं। इन्हें सहन नहीं किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *