Today Real New Delhi: उत्तर प्रदेश में सर्द हवाओं की वजह से कड़ाके की सर्दी पड़ रही है. कई जिलों में तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है.

कोहरा पड़ने की वजह से धूप भी बेअसर हो रही है. इस कारण लोगों को ठंड से राहत नहीं मिल पा रही है. अब मौसम विभाग ने सोमवार और मंगलवार के दिन सर्दी के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है.

उत्तर प्रदेश में भीषण सर्दी पड़ रही है. ठंड की वजह से लोग कांप रहे हैं. इस दौरान घर हो या दफ्तर लोग अलाव, हीटर का उपयोग करके ठंड से बचने की कोशिश कर रहे हैं. सुबह के वक्त से ही घना कोहरा छा रहा है. प्रदेश में रविवार को कई हिस्सों में कोल्ड डे और सीवियर कोल्ड की स्थिति बनी रही. आने वाले दो दिनों तक राजधानी लखनऊ समेत पूर्वी उत्तर प्रदेश में भीषण शीतलहर चलने का अनुमान है.

इन इलाकों में रेड अलर्ट

लखनऊ में रविवार को अधिकतम तापमान 14.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. जबकि न्यूनतम तापमान 1.2 डिग्री दर्ज किया गया. उधर मेरठ का तापमान 2.9 डिग्री रिकॉर्ड हुआ.

ऐसे में मौसम विभाग ने सर्दी और कोहरे को लेकर रेड अलर्ट जारी कर दिया है. प्रदेश के गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, लखनऊ, सीतापुर, हरदोई, बाराबंकी समेत अन्य इलाकों में घना कोहरा पड़ने की अलर्ट जारी किया है.

कोहरे की चादर से ढंका गाजियाबाद

15 जनवरी को बरेली, मुरादाबाद, रामपुर, बिजनौर, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, गाजियाबाद, मेरठ, बुलंदशहर, बदायूं समेत कई जिलों में कोल्ड-डे और शीतलहर को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक फिलहाल लोगों को ठंड से राहत नहीं मिलने वाली है. 

आने वाले दिनों में भी ठंड बरकरार रहेगी. दिल्ली एनसीआर, गाजियाबाद में सुबह से ही घना कोहरा छाया रहा. इस दौरान दृश्यता बेहद कम हो गई. इसके अलावा देवरिया जिले में भीषण ठंड को देखते हुए रविवार रात सदर एसडीएम ने रैन बसेरे का निरीक्षण किया और कंबल बांटे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *