Bihar: बिहार में 12 साल के किशोर की महज इस बात को लेकर हत्या कर दी गई क्योंकि उसने अपनी मां को किसी गैर के साथ देख लिया था. मामला लखीसराय जिला से जुड़ा है जहां बीते 18 जनवरी को किउल थाना क्षेत्र में 12 वर्षीय बच्चे की हत्या कर दी गई थी. पुलिस ने जब केस की जांच की तो पूरी कहानी सामने आई. इस मामले का एसआईटी ने महज 24 घंटे के अंदर सफल उद्भेदन कर लिया है. एसआईटी की टीम ने हत्याकांड में शामिल दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

एसपी पंकज कुमार ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि बीते 18 जनवरी की रात पुलिस को सूचना मिली थी कि किउल थाना क्षेत्र के डोकरा पहाड़ पर एक अज्ञात बच्चे का शव पड़ा है. इसी सूचना पर पुलिस ने शव को बरामद किया. मृतक बच्चे की पहचान सिंहचक निवासी प्रकाश यादव के 12 वर्षीय पुत्र दुलारचंद कुमार के रूप में की गई. घटना के बाद एएसपी रौशन कुमार के नेतृत्व में एसआईटी टीम का गठन किया गया.

एसआईटी की टीम ने जब सीसीटीवी को खंगाला तो सीसीटीवी फुटेज में गंगा यादव अपने भतीजे के साथ मृतक को ले जाते दिखा. पुलिस ने गंगा यादव और उसके भतीजे को गिरफ्तार कर कड़ी पूछताछ की तो घटना का खुलासा हुआ. पुलिस ने बताया कि कांड की जांच के दौरान पता चला कि मृतक ने अपनी मां को गंगा यादव के साथ आपत्तिजनक स्थिति में देखा था, जिसके बाद मृतक दुलारचंद कुमार प्रदेश में काम कर रहे अपने पिता को बता देने की बात कही थी‌.

दूसरी तरफ गंगा यादव के भतीजा का मृतक के मौसी के साथ प्रेम संबंध था और वह शादी करना चाह रहा था लेकिन इसका विरोध मृतक के पिता के द्वारा किया जा रहा था. एसपी पंकज कुमार ने बताया कि इसी को लेकर गंगा यादव और उसके भतीजे ने मृतक दुलारचंद को डोकरा पहाड़ पर ले जाकर ईंट- पत्थर और गलादबा कर हत्या की घटना को अंजाम दिया. एसपी ने बताया कि एसआईटी टीम में शामिल एएसपी रौशन कुमार, प्रशिक्षु डीएसपी आकाश किशोर, किऊल थानाध्यक्ष धीरेंद्र पाठक, बन्नू बगीचा थानाध्यक्ष संजीव कुमार, डीआईयू से गौरव कुमार, आयुष कुमार, अनामिका कुमारी, पंकज कुमार, पीयूष कुमार शामिल थे. सभी को पुरस्कृत किया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *