Latest Old Pension Scheme News: जैसा कि आप जानते हैं इसलिए लंबे समय से पुरानी और नई पेंशन योजना को लेकर सरकारी कर्मचारी बड़ी परेशान है। क्योंकि उन्हें दोनों पेंशन योजना में से किसी एक को चुना है अगर वह किसी को चुन लेते हैं तो उन्हें ₹25000 तक का नुकसान हो सकता है। इसलिए सरकार ने पुरानी पेंशन योजना को लागू करने का बड़ा फैसला लिया है और उसके साथ उसमें कई बदलाव भी होंगे।

Haryana Update: जैसा कि आप जानते हैं केंद्रीय और राज्य कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना को लेकर दिल्ली के रामलीला मैदान के अंदर काफी करण रैलियां निकाली थी और अब इस मुद्दे पर सरकार ने बड़ा फैसला लिया है जिसके अंदर सरकार पुरानी पेंशन योजना को लागू कर रही है अगर सरकार इस योजना के अंदर काफी सारे बदलाव भी करेंगे।

‘नेशनल मिशन फॉर ओल्ड पेंशन स्कीम इंडिया’ द्वारा आयोजित ‘पेंशन जयघोष महारैली’ 10 दिसंबर को होगी।  अखिल भारतीय एनपीएस कर्मचारी महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ।  मंजीत पटेल इस रैली के महत्व पर जोर देते हुए चेतावनी देते हैं कि अगर केंद्र सरकार ने पुरानी पेंशन बहाल नहीं की तो रैली के दौरान अनिश्चितकालीन हड़ताल की घोषणा की जाएगी। 

केंद्र सरकार के कर्मचारियों की पहली रैली 10 अगस्त को नई दिल्ली में हुई। रैली में विभिन्न राज्यों के कर्मचारी संगठन भी शामिल हुए। नेशनल ज्वाइंट काउंसिल ऑफ एक्शन (एनजेसीए) की संचालन समिति के राष्ट्रीय संयोजक शिवगोपाल मिश्रा ने कहा कि अगर लोकसभा चुनाव से पहले पुरानी पेंशन व्यवस्था लागू नहीं की गई तो भाजपा को नकारात्मक परिणाम भुगतने होंगे। इससे कर्मचारियों, पेंशनभोगियों और उनके रिश्तेदारों सहित दस करोड़ से अधिक लोग प्रभावित होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *