Latest Sarkari Project News: सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए करनाल के अंदर, न्यायालय के पीछे एक तीन एकड़ की जमीन खाली है जहां पर सरकार ने 50 इलेक्ट्रिक बसों का एक बस स्टैंड बनाने का फैसला लिया। जल्द सरकार इसका टेंडर करेगी पास।

Haryana Update: हरियाणा सरकार ने कर्नल भारतीयों को एक बड़ी खुशखबरी दी है क्योंकि करनाल से सेक्टर 12 के अंदर सरकार के पास में 3 एकड़ की जमीन खाली है। जहां पर अब सरकार ने इलेक्ट्रिक बसों का बस स्टैंड बनाने का फैसला लिया है। सरकार का कहना है कि इस प्रोजेक्ट की लागत लगभग 13 करोड़ होगी। जब यह पूरा बन जाएगा तब करनाल शहर के अंदर पूरे तीन बस अड्डे बन जाएंगे। ऋतिक बेसन का संचालन शहर के अंदर प्रदूषण कम करने और यात्रियों को सर्दी और गर्मी से बचने के लिए है रहा है।

राज्य परिवहन निदेशालय की घोषणा के अनुसार करनाल के सेक्टर 12 में एक नया बस स्टेशन बनाया जा रहा है। निर्माण इस महीने के अंत में शुरू होने वाला है और इसके बाद ग्रामीण क्षेत्रों में पचास इलेक्ट्रिक बसों का संचालन किया जाएगा। करनाल में इलेक्ट्रिक बसें शुरू करने का निर्णय यात्री मांग और मार्ग आवश्यकताओं का आकलन करने के लिए एक सर्वेक्षण करने के बाद किया गया था। इस पहल का समर्थन करने के लिए एक अलग आधार बनाया जाएगा।

वर्तमान में, करनाल रोडवेज के पास 148 बसों का बेड़ा है, जिसके लिए प्रतिदिन 8000 लीटर डीजल की आवश्यकता होती है। ग्रामीण क्षेत्रों की बसों में लगभग 3000 लीटर डीजल का उपयोग होता है। इन बसों को इलेक्ट्रिक बसों से बदलने से डीजल की खपत और वायु प्रदूषण में कमी आएगी। नई इलेक्ट्रिक बसें 60 किलोमीटर की दूरी तक चलेंगी और शहरी बस सेवा भी शुरू की जाएगी। सेक्टर 12 में एक बस स्टैंड का निर्माण किया जाएगा, जो मिनी सचिवालय, कोर्ट कॉम्प्लेक्स, नगर निगम और कई बैंकों के पास सुविधाजनक रूप से स्थित है। यह क्षेत्र प्रतिदिन 50 हजार से अधिक आगंतुकों को आकर्षित करता है, जिन्हें इलेक्ट्रिक बसें चलने के बाद आसपास के स्थानों तक यात्रा करने में कोई समस्या नहीं होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *