Ram mandir: अयोध्या में अगामी 22 जनवरी को होने वाले प्रभु श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर देश भर में खुशी का माहौल बना हुआ है. देश के सभी राज्य प्रभु श्रीराम के भव्य महोत्सव में किसी न किसी तरीका से शामिल हो रहें हैं. इसमें बिहार के मिथला को अहम जिम्मेदारी मिली और अब भोजपुर जिला भी इस कड़ी में जुट गया है. यहां तुलसी से बनी माला प्रभु श्रीराम को समर्पित की जाएगी. 15 जनवरी को 9 तुलसी माला की खेप विशेष गाड़ी से अयोध्या भेजी गई. हर एक दिन बीच में छोड़ कर 9 माला प्रभु श्रीराम को 22 जनवरी तक अयोध्या भेजी जाएगी.

तीन महीने पहले दी गई थी जिम्मेदारी
भोजपुर जिला के संदेश प्रखंड में पडूरा गांव है, यहां के प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक अभिजीत सिंह बतलाते हैं कि मंदिर ट्रस्ट के द्वारा आज से तीन महीने पहले ही जिम्मेदारी दी गई थी कि आप एक एकड़ में तुलसी की खेती कीजिए. मंदिर उद्घाटन में जरूरत पड़ने वाली है. लेकिन तब उन्हें ये नहीं बताया गया था की तुलसी पत्ता का हार बनाया जायगा और भगवान को पहनाया जायगा.

10 को अयोध्या राम मंदिर ट्रस्ट के प्रमुख ने किया फोन
शिक्षक अभिजीत कुमार ने बताया कि उन्हें अयोध्या राम मंदिर ट्रस्ट की ओर से यह दिशा निर्देश दिया गया था कि आप तुलसी की खेती कीजिए, लेकिन यह नहीं बताया गया था कि इस तुलसी के पौधों को क्या करना है. लेकिन अचानक 10 जनवरी को अयोध्या राम मंदिर ट्रस्ट के प्रमुख व्यक्ति गोपालदास जी के द्वारा फोन किया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *