Ram Mandir Construction Company:वर्षों की प्रतीक्षा के बाद 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा एक बार फिर से होगी। पीएम नरेंद्र मोदी भी इस कार्यक्रम में भाग लेंगे। वहीं, देश की सबसे बड़ी कंस्ट्रक्शन कंपनी L&T को राम मंदिर का निर्माण का काम मिल गया है। 

Ram Mandir Construction Company, Haryana Update : वर्तमान में, देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया ने राम की नगरी अयोध् या पर नज़र रखी है। शहर भर, साथ ही राम मंदिर भी सजाया जा रहा है। 22 जनवरी को मर्यादा पुरुषोत्तम राम की जन्मस्थली अयोध्या में निर्माणाधीन मंदिर में श्रीराम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा होगी। इसके लिए व्यापक तैयारी हो रही है। इसलिए देश भर में उत्सव है। ऐसे में, राम मंदिर बनाने में किस कंपनी का हाथ है, यह जानना महत्वपूर्ण है।

अयोध्या में बन रहे राम मंदिर का निर्माण देश की सबसे बड़ी कंस्ट्रक्शन कंपनी लार्सन एंड टुब्रो (Larsen and Toubro) कर रही है. भूमि पूजन से लेकर अब तक कंपनी के शेयरों ने करीब 250 फीसदी रिटर्न दिया है. 22 जनवरी को इसका पहला फेज कंपनी पूरा कर लेगी. कंपनी 1500 नए कर्मचारियों को नियुक्त करेगी। 

बड़े-बड़े इंजीनियरिंग परियोजनाओं को पूरा किया गया है कम्पनी
कम्पनी ने कहा कि इसका मजबूत ढांचा भूकंप को सह सकता है। इसके अलावा, कंपनी ने कई बड़े-बड़े इंजीनियरिंग परियोजनाएं पूरी की हैं। लार्सन एंड टुब्रो ने दिल्ली के लोट्स टैंपल और अहमदाबाद में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी जैसे कार्यों को पूरा किया है। याद रखें कि लगभग चार लाख करोड़ रुपये का ऑर्डर बुक देश की सबसे बड़ी इंजीनियरिंग कंपनी है।

निवेशकों को बंपर रिटर्न
लार्सन एंड टुब्रो के शेयर ने अभी तक निवेशकों को बंपर रिटर्न दिया है. ब्रोकरेज इस शेयर पर बुलिश हैं. ब्रोकरेज कंपनियों का मानना है कि आने वाले समय में भी इस कंपनी का शेयर निवेशकों की कमाई कराएगा. ब्रोकरेज फर्म नोमुरा ने इस शेयर को खरीदने की सलाह दी है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *