Ayodhya Ram Mandir : यदि आप भी अपने परिवार के साथ अयोध्‍या जाकर नवनिर्मित राम मंदिर में भगवान राघव राम लला के दर्शन करना चाहते हैं तो बस 10 दिन प्रतीक्षा कर लीज‍िए. यदि आज से दस दिन बाद की फ्लाइट में बुकिंग कराते हैं तो मौजूदा कीमत से महज एक तिहाई यानी 70 फीसदी कम कीमत में एयर टिकट मिल जाएगी. साथ ही, अयोध्‍या पहुंचने के बाद आपको न ही एयरपोर्ट पर जद्दोजहद करनी पड़ेगी और ना ही भगवान राम के दर्शन में कोई विलंब होगा. उल्‍लेखनीय है कि वर्तमान समय में अयोध्‍या जाने वाली लगभग सभी फ्लाइटों की कीमतें कई गुना ऊपर जा चुकी हैं. आज की बात करें तो 23 जनवरी को अयोध्‍या जाने वाली ज्‍यादातर फ्लाइट की कीमत दस से 15 हजार रुपये के बीच है.

महज 10 दिन बाद की टिकट बुक कराते हैं तो वही टिकट आपको 3000 रुपए से 4000 रुपए के बीच मिल जाएगी. उल्‍लेखनीय है कि आज से 10 दिन बाद यानी 3 फरवरी की बात करें तो दिल्‍ली से अयोध्‍या जाने के लिए 3522 रुपए से लेकर 4408 रुपए के बीच एयर टिकट उपलब्‍ध हैं.

यदि आप अयोध्‍या से 4 फरवरी की वापसी के किरायों की बात करें तो स्‍पाइस जेट एयरलाइंस महज 3022 रुपए में टिकट उपलब्‍ध करा रही है. वहीं, इंडिगो और एयर इंडिया एक्‍सप्रेस की टिकटें थोड़ी महंगी हैं. यहां आपको बता दें कि एयरलाइंस में समय के साथ टिकटें महंगी होती जाती हैं. लिहाजा आप समय रहते अपने टिकट की बुकिंग करा लें.

उल्‍लेखनीय है दिल्‍ली से अयोध्‍या के बीच फिलहाल तीन एयरलाइंस विमानों का परिचालन कर रही हैं. इनमें एयर इंडिया एक्‍सप्रेस, इंडिगो और स्‍पाइस जेट एयरलाइंस शामिल हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *