धूप की बात करें तो पिछले पांच दिनों सें बादल और धूप को लेकर धूप छांव चल रही है. डाल्टनगंज का पारा भी 6 डिग्री से, जमशेदपुर का 9 डिग्री से के करीब चल रहा है. इस बीच चतरा में न्यूनतम पारा 3 डिग्री के करीब है. ठंड को लेकर यहां आमलोगों की परेशानी बढ़ी हुई है. 

Today Real News Update, New Delhi: राजधानी रांची समेत राज्यभर का मौसम एक बार फिर लोगों को चौंका रहा है. बुधवार को सुबह से ही आसमान से ही बादल छाये रहने की वजह से हालांकि न्यूनतम पारे में बढोतरी हुई है लेकिन धूप नहीं होने के कारण ठंड बरकरार है. राजधानी में सुबह से ही बादल छाये हुए हैं. रांची से सटे कांके का तापमान भी पिछले पांच दिनों से 4 डिग्री से 5 डिग्री के बीच बना हुआ है.

रांची से सटे कांके के न्यूनतम पारे की बात करें तो पिछले पांच दिनों में न्यूनतम पारे में ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिल रहा है.

सुबह से ही पूरे क्षेत्र में ठंडी हवाओं के चलने से शीतलहर का प्रकोप जारी है. हालांक बीच-बीच में थोड़ी धूप निकलने से लोगों को राहत जरूर मिल रही है. कांके में पिछले पांच दिनों में न्यूनतम पारा की बात करें तो 24 जनवरी को न्यूनतम पारा 5 डिग्री, 23 जनवरी को न्यूनतम पारा 4 डिग्री, 22 जनवरी को न्यूनतम पारा 5 डिग्री, 21 जनवरी को न्यूनतम पारा 5 डिग्री, 20 जनवरी को न्यूनतम पारा 4 डिग्री रहा.

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक बुधवार को रांची समेत कई जिलों में हल्की बारिश हो सकती है. दरअसल मप्र, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में सर्कुलेशन का असर झारखंड में देखा जा रहा है, जिस वजह से रांची, खूंटी, सिमडेगा, गुमला और सिंहभूम समेत कुछ जिलों में बुधवार को हल्की बारिश हो सकती है. हालांकि इस दौरान रांची का न्यूनतम पारा सात डिग्री से के आसपास चल रहा है.

हालांकि गुरुवार यानि 25 जनवरी से मौसम साफ रहने का पुर्वानुमान जताया गया है. मौ्सम साफ रहने की वजह से 25 जनवरी से न्यूनतम पारे में और गिरावट देखी जा सकती है क्योंकि इस दौरान रांची और आसपास के जिलों में ठंडी हवाओं के चलने का पूर्वानुमान जताया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *