सिमरन लाल ने अपनी मां द्वारा शुरू की गई छोटी कंपनी को विस्तार देने का निर्णय लिया। इस कंपनी का नाम GoodEarth है। 1996 में इसका उद्घाटन हुआ था। आज सिमरन लाल ने खुद इस कंपनी को 150 करोड़ रुपये का बनाया।

यह कंपनी आयशर ट्रैक्टर और रॉयल इनफील्ड बुलेट बनाती है, जो देश भर में अपने वाहनों के लिए लोकप्रिय हैं। इस कंपनी का टर्नओवर 80 हजार करोड़ रुपये है।

सिद्धार्थ लाल, यानी सिड लाल, रेवेन्यू बाइक सेग्मेंट की कमान संभालते हैं, हालांकि उनकी बहन सिमरन लाल को भी कमान दी गई।

लेकिन, विरासत में मिले इस काम को करने के बजाए, सिमरन ने खुद के दम पर नाम कमाने का एक मुश्किल रास्ता चुना। सिमरन ने अपनी मां का स्टार्टअप 30 गुना बढ़ा दिया और कुछ ही साल में 5 करोड़ टर्नओवर वाले व्यवसायों को 30 गुना बढ़ा दिया।

जहां सिड लाल विरासत में मिली एक कंपनी को नई उचाईयों पर ले जा रहे हैं, दूसरी ओर वहीं, सिमरन लाल ने स्थापित परिवार का व्यवसाय छोड़कर खुद का करियर बनाने का निर्णय लिया।

यहाँ एक दिलचस्प तथ्य है कि गुडअर्थ सिमरन लाल के दादा मोहनलाल की कंपनी का नाम भी था, जो जर्मनी की आयशर के साथ पार्टनरशिप में भारत आई थी। बाद में आयशर को मोहनलाल के बेटे और सिमरन और सिड के पिता विक्रम लाल ने पूरी तरह से भारतीय कंपनी बनाया।


2002 में मां की कंपनी में शामिल हुईं

2002 में सिमरन गुडअर्थ में शामिल हुईं। वह सीईओ बनने से पहले एक कंपनी में कार्यकारी अधिकारी था, जहां उन्होंने कई विभागों को देखा था। उनके प्रयासों ने कंपनी को देश का सबसे सफल लग्जरी लाइफस्टाइल ब्रांड बनाया।

कंपनी फैशन, घर और सौंदर्य उत्पादों को बेचती है। जब उन्होंने सीईओ की पदवी ग्रहण की, कंपनी का रेवेन्यू 5 करोड़ रुपये था। २०१६-१७ तक यह 150 करोड़ रुपये हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *