Today Real News : हरियाणा के हिसार के दो निजी कॉलेज के पास लगे पोस्टर आज चर्चा का विषय बने रहे। दुकानों के शटर और कॉलेज के आसपास धमकी भरे लहजें में लगे इन पोस्टरों को किसने लगाया ये सबसे बड़ा सवाल है। उधर, चर्चा हैं कि इस मामले को ट्रेस करने के लिए पुलिस को शिकायत भी दी जाएगी। जिसके बाद हो सकता हैं कि सीसीटीवी इत्यादि के जरिये पोस्टर लगाने वालों की पहचान हो जाए।

हिसार के दयानंद कॉलेज यानि डीएन कॉलेज और एफसी यानि फतेहचंद महिला महाविद्यालय के बाहर ये पोस्टर लगे हुए है। पोस्टरों में दो युवकों के ग्रुप का जिक्र हैं, इन ग्रुप में मसूरी कंपनी, शिवा ग्रुप और विकास उर्फ मसूरी का जिक्र का। पोस्टर में लिखा गया हैं कि आप लोग कॉलेज में पढाई के लिए आते हो, तो पढाई करो। किसी ग्रुप वैगरह के चक्कर में मत पड़ो, वरना हमारा आना जाना ऐसे ही लगा रहेगा। हमारे साथ वाले किसी लड़के को दिक्कत हुई तो दिक्कत पूरे कॉलेज को होगी। इस बात के साथ साथ लड़कियों को ना छेड़ने की सलाह के साथ पढाई करने की सलाह दी गई है।पोस्टर में दो दिन पहले का जिक्र करते हुए कहा कि ये हमारा बिजनेस हैं, कॉलेज में आकर भाईगिरी मत करो।

आपको बता दें कि दो दिन पहले डीएन कॉलेज के आसपास झगड़ा भी हुआ था, माना जा रहा हैं पोस्टर लगाने वालों ने इस झगड़े की आड में खुद का नाम चमकाने की कोशिश की है।  फिलहाल पुलिस को कॉलेज प्रशासन शिकायत देता हैं या नहीं ये तो अभी देखने वाली बात रहेगी। लेकिन सुबह जब कॉलेज में स्टूडेंट्स पहुंचे और आस—पास के दुकानदार पहुंचे तो वो जरूर इन पोस्टर्स को देखते नजर आएं। दुकानों के शटर पर लगे पोस्टर तो दुकानदारों ने हटा दिये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *