UP Today Update: आपको बता दें, की कानून एवं व्यवस्था उपेंद्र अग्रवाल ने बताया कि शहर में एक बार फिर धारा 144 लागू की गई है। बिना अनुमति के लोग धारा 144 के दौरान जमा नहीं हो सकेंगे, जानिए पूरी डिटेल। 

Haryana Update: आपकी जानकारी के लिए बता दें, की लखनऊ के प्रमुख बाजारों में भीड़ जमा होने लगी। यातायात विभाग इससे होने वाले जाम को कम करने के लिए दस प्रमुख बाजारों की सूची बना रहा है। यहां कारों के प्रवेश को पूरी तरह से प्रतिबंधित किया जाएगा। डायवर्जन की भी तैयारी होती है। इस सप्ताह डीसीपी ट्रैफिक टीएस से बैठक कर विशेष योजना बनाएंगे। जेसीपी कानून एवं व्यवस्था उपेंद्र अग्रवाल ने बताया कि शहर में एक बार फिर धारा 144 लागू की गई है। बिना अनुमति के लोग धारा 144 के दौरान जमा नहीं हो सकेंगे। शहर में किसी भी आंदोलन की अनुमति लेनी होगी। बिना परमिशन के प्रदर्शन होगा।

सड़क पर वाहनों की पार्किंग है जाम की सबसे बड़ी वजह। इसलिए अबकी कारों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। वाहनों को पार्किंग में ही खड़े करना होगा। क्रेन सड़क किनारे खड़े वाहनों को उठा लेंगे। इसके लिए रात 10 बजे तक बाजारों में ट्रैफिक कर्मी तैनात रहेंगे। साथ ही नगर निगम ने सड़क किनारे अतिक्रमण को स्थायी रूप से हटाने का प्रयास भी शुरू कर दिया हैं।

डायवर्जन कई जगह किया जा सकता हैं
लखनऊ डीसीपी ट्रैफिक हृदेश कुमार ने कहा कि बड़े वाहनों को बाजारों में जाना प्रतिबंधित होगा। क्रेन से टो करने से बचने के लिए पार्किंग में वाहन को खड़ा करना अनिवार्य हैं।  

इसे कैमरे से देखें
जाम और सुरक्षा के कारण सीसीटीवी कैमरे देखे जाएंगे। इसमें हजरतगंज, नरही, आमीनाबाद कैसरबाग, भूतनाथ लेखराज, पत्रकारपुरम गोमतीनगर, चंदरनगर आलमबाग, चौक, निशातगंज, डालीगंज, सदर बाजार और बंगला बाजार शामिल हैं।

विधानभवन और सरकारी कार्यालयों के आसपास एक किमी के दायरे में ड्रोन से शूटिंग प्रतिबंधित रहेगी।
पांच या अधिक लोग बिना अनुमति के जुलूस नहीं निकालेंगे।
सार्वजनिक स्थान पर पांच या इससे अधिक लोग एकत्र होंगे।
धार्मिक स्थानों की दीवारों पर झंडे या बैनर नहीं लगाए जाएंगे।
खुले स्थान या घर की छत पर ईंट, पत्थर या ज्वलनशील पदार्थ जमा करने वालों पर कार्रवाई होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *