मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अयोध्या की गलियों में अब गोलियां नहीं चलेंगी बल्कि दीपोत्सव मनाया जाएगा. अयोध्या कर्फ्यू के दौर से नहीं गुजरेगी बल्कि ‘राम’ संकीर्तन की गूंज से गुंजायमान होगी.

Haryana Update, New Delhi:  अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की तैयारियां की जा रही हैं. पूरे देश में रामभक्ति का माहौल दिखाई दे रहा है. इस बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या पर बयान दिया है. उन्होंने कहा कि अब अयोध्या की गलियों में गोलियां नहीं चलेंगी, बल्कि ‘राम’ नाम संकीर्तन की गूंज से गुंजायमान होंगी.

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में आगामी 22 जनवरी को राम मंदिर का उद्घाटन और प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम होने वाला है. इस भव्य कार्यक्रम की तैयारी में पूरा देश राममय हो गया है. 

इस बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वेदों में सबसे पहले अयोध्या की वंदना की गई है. अयोध्या को आस्था के नजरिए से देखने की जरूरत है. उन्होंने कहा अब अयोध्या अपने नाम के रूप में देखने को मिलेगी.

अयोध्या की गलियों में नहीं चलेंगी गोलियां

सीएम योगी ने कहा कि अयोध्या को नए स्वरूप में प्रस्तुत करने का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जाता है. पीएम के मार्गदर्शन और प्रेरणा से अयोध्या को बदलने में सफलता मिली है.

अब दुनिया के लिए नई अयोध्या

सीएम योगी ने कहा कि भारत में राम के बिना कोई काम नहीं होता. यहां दिन की शुरुआत भी राम के नाम से होती है. सोते समय भी राम का नाम लिया जाता है. परलोक सिधारने पर भी राम नाम का जाप किया जाता है.

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि अब दुनिया के लिए नई अयोध्या बन गई है. यहां 22 जनवरी को हेलीकॉप्टर की सेवा शुरू होगी. हैलीपैड से हनुमानगढ़ी और राम मंदिर का दर्शन करने में मात्र 5 मिनट लगेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *