इस बस का नाम है स्पेशल जनरथ बस जो कि एक दिन में अयोध्या धाम के दो चक्कर लगाएगी. कैसरबाग से यह बस मिलेगी. कैसरबाग बस अड्डे से इसका किराया 245 रुपये रखा गया है, जबकि अवध बस अड्डे से इसका किराया 225 रुपए रखा गया है.

Haryana Update, New Delhi: अयोध्या में 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है. ऐसे में हर कोई इस पल को अपने कैमरे में कैद करने के साथ ही दर्शन करने के लिए उत्साहित है. यही वजह है कि परिवहन निगम की ओर से लोगों के लिए एक स्पेशल बस आज से शुरू होने जा रही है. 

परिवहन निगम के लखनऊ क्षेत्रीय प्रबंधक आरके त्रिपाठी से जब बात की गई तो उन्होंने बताया कि बुधवार से जनरथ बस अयोध्या धाम के लिए चलाई जाएगी. यह दो चक्कर लगाएगी. उन्होंने बताया कि यह बस रोज कैसरबाग बस अड्डे से अयोध्या के लिए सुबह 7:00 बजे चलेगी. उन्होंने बताया कि अवध बस अड्डे पर सुबह 7:30 बजे यह बस पहुंच जाएगी. 

यहां से 8:00 बजे चलेगी और सुबह 11:00 बजे अयोध्या धाम पहुंच जाएगी. अयोध्या से वापसी में यह बस 11:30 बजे वहां से रवाना होगी और दोपहर 2:30 बजे अवध बस अड्डे पर पहुंच जाएगी. वापसी में यह बस कैसरबाग नहीं जाएगी

रामरथ बस भी चलेगी

क्षेत्रीय प्रबंधक आरके त्रिपाठी ने बताया कि लोगों के लिए अयोध्या धाम के लिए रामरथ नाम से एक साधारण बस भी चलाई जाएगी जो कि चारबाग बस अड्डे से चलेगी. पूरे प्रदेश भर में 10 इस तरह की बसों को चलाया जाएगा. इसकी टाइमिंग और किराया जल्द ही जारी किया जाएगा.

उन्होंने बताया कि यह बस खास तौर पर सिर्फ अयोध्या के लिए ही होगी क्योंकि प्राण प्रतिष्ठा के बाद अयोध्या में भक्तों का तांता लगने वाला है. लोग अभी से ही बस, फ्लाइट और ट्रेन बुक करा रहे हैं. ऐसे में जो लोग ट्रेन या बस में बुकिंग नहीं करा सकते वे इस साधारण बस से अयोध्या पहुंचकर दर्शन कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *