जयपुर: राजस्थान के जैसलमेर की पूर्व कलेक्टर टीना डाबी इन दिनों सोशल मीडिया पर एक्टिव नजर नहीं आ रही हैं। वर्ष, 2016 बैच की आईएएस टीना डाबी के सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर 21 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। उनके इंस्टाग्राम पेज पर 16 लाख से ज्यादा फेन्स जुड़े हैं, जबकि ट्विटर अकाउंट पर 4 लाख 73 हजार से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। जुलाई 2023 से टीना डाबी मैटरनिटी लीव पर हैं। जुलाई 2023 के बाद टीना ने इंस्टाग्राम पर केवल 4 पोस्ट की है। यानी पिछले 6 महीने में सिर्फ 4 पोस्ट की है। टीना के लाखों फैंस उनके बारे में हर अपडेट और ताजा फोटो देखना चाहते हैं लेकिन इन दिनों फेन्स में निराशा है।

मैटरनिटी लीव पर जाने से पहले टीना डाबी जैसलमेर की कलेक्टर थीं। 14 जुलाई 2023 को उन्होंने अलविदा जैसलमेर के साथ इंस्टाग्राम पेज पर ग्रुप फोटो शेयर की थी। इसके बाद सिर्फ 4 पोस्ट और कीं। 4 नवंबर 2023 को टीना ने एक क्यूट सी फोटो शेयर की थी। फिर 9 नवंबर को दूसरी पोस्ट की, जिसमें वे अपने माता-पिता, पति और बच्चे के साथ दिखाई दे रही हैं। टीना की इस पोस्ट को 2 लाख 77 हजार से ज्यादा लाइक मिले। बाद में 2 दिसंबर को उन्होंने अपनी एक और क्यूट सी फोटो पोस्ट करते हुए लिखा कि ‘सो ब्यूटीफुल, सो एलिगेंट, जस्ट लुकिंग लाइक ए वॉव’। इस फोटो को करीब 2 लाख लोगों ने लाइक किया।

टीना डाबी की आखिरी पोस्ट 25 दिसंबर 2023 की

टीना डाबी की अंतिम पोस्ट 25 दिसंबर की है। इसमें 8 फोटो अटैच की गई हैं। इस पोस्ट में टीना अपने पति प्रदीप गवांडे, बहिन आईएएस रिया डाबी, उनके पति आईपीएस मनीष कुमार के साथ उनका बेबी भी नजर आ रहा है। इन ग्रुप फोटोज को 2 लाख 31 हजार से ज्यादा फेन्स ने लाइक किया। ट्विटर अकाउंट पर टीना ने अंतिम पोस्ट 26 अप्रैल 2023 को की, जिसमें उन्होंने देवीकोट फतेहगढ़ की फोटो शेयर की थी।

टीना डाबी की छोटी बहन रिया डाबी 2021 बैच की आईएएस हैं। टीना की तरह रिया डाबी को चाहने वाले भी कम नहीं हैं। रिया डाबी के सोशल मीडिया अकाउंट पर 6 लाख से ज्यादा फैंस हैं। उनके इंस्टाग्राम अकाउंट से 5 लाख 84 हजार फेन्स जुड़े हैं, जबकि ट्विटर पर 64 हजार से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। इन दिनों रिया के फैन्स भी निराश हैं क्योंकि वे भी सोशल मीडिया पर काफी कम एक्टिव रह गई हैं। नवंबर 2023 के बाद रिया ने एक भी पोस्ट नहीं की है।

आईएएस रिया डाबी इन दिनों उदयपुर जिले के गिर्वा में सब डिविजनल ऑफिसर (एसडीएम) हैं। नवंबर 2023 के बाद उन्होंने सोशल मीडिया अकाउंट पर कोई भी पोस्ट नहीं किया है। इंस्टाग्राम पर उनकी अंतिम पोस्ट 4 नवंबर 2023 की है जिसमें उन्हें हैप्पी दिवाली विश किया था। इससे पहले उन्होंने 2 अक्टूबर 2023 को पति आईपीएस मनीष कुमार की फोटो पोस्ट करते हुए लिखा कि ‘हैप्पी बर्थ डे टू द मोस्ट स्पेशल पर्सन’। इसके बाद 25 दिसंबर को बहन टीना डाबी और पति आईपीएस मनीष कुमार द्वारा की गई पोस्ट को रिया के अकाउंट पर टैग किया गया है जो रिया के पेज पर नजर आ रही हैं। ट्विटर अकाउंट पर रिया की अंतिम पोस्ट 6 अगस्त 2023 की है जब उनके साथियों ने उन्हें अलवर में फेयरवेल पार्टी दी थी।

अभी क्या कर रही हैं टीना डाबी?

भारत में मैटरनिटी लीव में महिलाओं को 180 दिन यानी 6 महीने की छुट्टी मिलती है। इस दौरान महिला कर्मचारियों को उनका पूरी वेतन दिया जाता है। टीना डाबी भी अभी मैटरनिटी लीव के साथ अपनी अन्य छुट्टियों का आनंद ले रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *