UP Roadways Today: आपको बता दें, की बसों से निकलने वाले कार्बन उत्सर्जन को कम करने के लिए पर्यावरणीय नियमों और कानूनों का पालन करना होगा। प्रदेश में यूपीएसआरटीसी बसों की यात्रा पहले की अपेक्षा अधिक सुविधाजनक होगी, जानिए पूरी डिटेल।

Haryana Update: आपकी जानकारी के लिए बता दें, की प्रदेश में रोडवेज बसों को अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस करने की प्रक्रिया शुरू हो गई हैं, और 1000 नई बसों को बेड़े में जोड़ा गया है। उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (UPSRTC) के बेड़े में बसों को जोड़ने के लिए 400 करोड़ रुपए का बजट मंजूर किया गया था। हाल ही में बसों के बेड़े को सुधारने को मंजूरी देते हुए 200 करोड़ रुपये की दूसरी किस्त दी गई हैं।

अब पुरानी बसों का रखरखाव, नवीन बसों की खरीद और फ्लीट में शामिल करना तेज होगा। परिवहन निगम ने कहा कि 1000 बसों को खरीदकर बेड़े में शामिल करने का लक्ष्य वित्तीय वर्ष 2022–2023 में ही पूरा होगा। बसों से निकलने वाले कार्बन उत्सर्जन को कम करने के लिए पर्यावरणीय नियमों और कानूनों का पालन करना होगा। प्रदेश में यूपीएसआरटीसी बसों की यात्रा पहले की अपेक्षा अधिक सुविधाजनक होगी।

राज्य परिवहन अपीलीय न्यायाधिकरण के लिए धनराशि जारी वर्ष 2022–2023 में, राज्य परिवहन अपीलीय न्यायाधिकरण को भी कई परियोजनाओं के लिए धन देना शुरू हो गया था। अनुपूरक बजट से 82 लाख रुपये जारी किए गए हैं। वाहनों की मरम्मत, पेट्रोल खरीद, स्थानांतरण यात्रा खर्च और पुनरीक्षित वेतन (राज्य) के अतिरिक्त व्यय पर इस धनराशि का उपयोग किया जाएगा। बजट मैनुअल और फाइनेंशियल हैंडबुक के नियमों के अनुसार धनराशि खर्च की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *