Haryana Toll Tax: आपको बता दें, की गांव अशगरपुर के पास हिमाचल प्रदेश सीमा स्टेट हाईवे-4 और रोहतक-खरखौदा-दिल्ली सड़क सीमा पर गांव फिरोजपुर के पास दिल्ली सीमा स्टेट हाईवे-18 पर टोल प्लाजा का संचालन बंद हो जाएगा, जानिए पूरी डिटेल। 

Haryana Update: आपकी जानकारी के लिए बता दें, की मनोहर सरकार ने एक अहम फैसला लिया हैं, जो राज्य राजमार्गों पर 6 टोल प्लाजा को बंद कर देगा। इस कार्रवाई से आम जनता को काफी राहत मिलेगी।

यहां एक प्रेस वार्ता में मुख्यमंत्री ने कहा कि इन टोल प्लाजा के बंद होने से जनता को प्रति वर्ष 13.50 करोड़ रुपये की बचत होगी।

उनका कहना था कि तीन टोल प्लाजा बंद हो जाएंगे, स्टेट हाईवे-17 पर गांव बशीरपुर (नारनौल-निजामपुर रोड), स्टेट हाईवे-11 पर गांव तातियाना (कैथल-पटियाला रोड), स्टेट हाईवे-22 पर गांव गुज्जरवास (सुबाना-कोसली-नाहर-कनीना रोड)।

इसी तरह, 10 नवंबर को कैथल-खनौरी सड़क पर गांव संगतपुरा के पास पंजाब सीमा स्टेट हाईवे-8 पर टोल प्लाजा बंद हो जाएगा। 1 दिसंबर, 2023 को काला अम्ब-सढ़ारा-शाहाबाद सड़क पर गांव अशगरपुर के पास हिमाचल प्रदेश सीमा स्टेट हाईवे-4 और रोहतक-खरखौदा-दिल्ली सड़क सीमा पर गांव फिरोजपुर के पास दिल्ली सीमा स्टेट हाईवे-18 पर टोल प्लाजा का संचालन बंद हो जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आसपास के क्षेत्रों में रहने वाले लोगों की मांगों को देखते हुए इन टोल प्लाजा को बंद करने का निर्णय लिया गया है। सरकार ने जनता को राहत देने के लिए यह कदम उठाया है क्योंकि उसने इन टोल प्लाजाओं से पड़ने वाले वित्तीय बोझ और असुविधाओं को पहचाना हैं।

मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव श्री जवाहर यादव, सूचना, लोक संपर्क, भाषा एवं संस्कृति विभाग के महानिदेशक डॉ. अमित अग्रवाल, नगर एवं ग्राम आयोजना विभाग के महानिदेशक एवं सचिव श्री टीएल सत्यप्रकाश। 

मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार श्री भारत भूषण भारती, चीफ मीडिया कोऑर्डिनेटर श्री सुदेश कटारिया, मीडिया सचिव श्री प्रवीण अत्रेय और सूचना, लोक संपर्क, भाषा और संस्कृति विभाग के अतिरिक्त निदेशक श्री विवेक कालिया भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *